Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का सस्ता वेरिएंट हुआ लॉन्च, 137 किलोमीटर की रेंज

Bajaj Chetak electric Scooter भारतीय बाजार में अपनी अलग पहचान बना रहा है. हर महीने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में भी इजाफा हो रहा है. इसका मुख्य कारण है कि बजाज कंपनी ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के कई वेरिएंट लॉन्च कर दिए हैं. जिनमें आम आदमी के बजट के साथ-साथ हाई परफार्मेंस वाला चेतक स्कूटर भी पोर्टफोलियो में मौजूद है.

हाल ही में Bajaj Auto ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का नए वेरिएंट भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. जिसे “Blue 3202” नाम दिया गया है. कंपनी ने इसे अब पहले के मुकाबले काफी ज्यादा सस्ता कर दिया है. वहीं पर आपको ड्राइविंग रेंज भी ज्यादा देखने को मिलेगी. चलिए जानते हैं कि कंपनी ने बजाज चेतक के नए वेरिएंट Blue 3202 में क्या-कुछ खास दिया है.

Bajaj Chetak Blue 3202: फीचर्स

बजाज चेतक के नए वेरिएंट के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें एलईडी हेडलाइट, घोड़े की नाल के आकार का एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप, टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इल्यूमिनेटेड स्विचगियर, एक स्मार्ट की, रिवर्स फंक्शन, कनेक्टिविटी सुविधाएँ, ओटीए (ओवर-द-एयर) अपडेट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पोर्ट (Sport), Crawl मोड्स के साथ में ईको (Eco), हिल होल्ड असिस्ट, जियो-फेंसिंग, कॉल/म्यूजिक कंट्रोल स्पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी पैक और रेंज

बजाज चेतक के नए वेरिएंट में 3.2 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक दी गई है, जो की सिंगल चार्ज में 137 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 73 किलोमीटर प्रति घंटा है. चार्जिंग समय की बात करें तो बैटरी को फुल चार्ज करने में 5 घंटे 50 मिनट का समय लगता है.

Chetak Blue 3202 क़ीमत

नया चेतक ब्लू 3202 चार रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें ब्रुकलिन ब्लैक, साइबर व्हाइट, इंडिगो मेटालिक और मैट कॉर्स ग्रे शामिल हैं। इसकी कीमत की बात करें तो यह 1.15 लाख एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है. इस नए वेरिएंट को ग्राहक ₹2000 के टोकन अमाउंट के साथ आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं.

Leave a Comment